राम मंदिर का उदघाटन इतिहास रचने जा रहा है, दुनिया का सबसे बड़ा हिन्दू मंदिर – Ram Mandir Inauguration

Ram Mandir Inauguration – 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर का आगामी उद्घाटन न केवल एक महत्वपूर्ण धार्मिक कार्यक्रम है बल्कि इससे देश को पर्याप्त आर्थिक फायदा होने की भी उम्मीद है। Ram Mandir Inauguration के ऐतिहासिक दिन को लेकर जनता में उत्साह देखा जा सकता है और इसका विभिन्न क्षेत्रों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने का अनुमान है।

Ram Mandir Inauguration
Ram Mandir Inauguration

Ram Mandir Inauguration से कारोबारों का विकास भी होगा

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) का अनुमान है कि भव्य राम मंदिर में भगवान रामलला की प्रतिष्ठा से 22 जनवरी को 50000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त कारोबार होगा। विश्व हिंदू परिषद के आह्वान के जवाब में 1 जनवरी से एक राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया गया है जिससे उत्साह में वृद्धि हुई है जो सभी राज्यों में बड़े व्यावसायिक अवसरों में तब्दील हो रही है।

Ram Mandir Inauguration होगा एक सांस्कृतिक और आर्थिक उत्सव

22 जनवरी को Ram Mandir Inauguration के अवसर पर देश भर में दिवाली मनाने का आह्वान व्यावसायिक संभावनाओं को बढ़ाता है। बाजारों में होर्डिंग, पोस्टर, बैनर, पत्रक और स्टिकर जैसी प्रचार सामग्री की मांग में वृद्धि देखने की उम्मीद है। यहां तक कि संगीत उद्योग भी अछूता नहीं है क्योंकि श्री राम मंदिर उद्घाटन को लेकर उत्साह के कारण इससे जुड़े लोग नए रास्ते तलाश रहे हैं।

Ram Mandir Inauguration पर सजेंगे बाजार

देश भर के बाजार Ram Mandir Inauguration के पहले से ही भगवान राम से संबंधित वस्तुओं की बहुतायत प्रदर्शित कर रहे हैं जिनमें श्री राम ध्वजा, श्री राम अंगवस्त्र, राम की छवि वाली मालाएं, लॉकेट, चाबियां, राम दरबार की तस्वीरें और सजावटी वस्तुएं शामिल हैं। राम मंदिर के मॉडल की मांग विशेष रूप से अधिक है जिससे उनके उत्पादन में शामिल महिलाओं के लिए रोजगार में वृद्धि हुई है। डिमांड में इस उछाल से स्थानीय कारीगरों और हाथ से काम करने वालों को भी फायदा हो रहा है।

राम मंदिर उद्घाटन से रोजगार के अवसर मिलेंगे

व्यापार में उछाल केवल माल तक ही सीमित नहीं है। राम मंदिर की हाथ से कढ़ाई या मुद्रित छवियों वाले कुर्ते, टी-शर्ट और अन्य कपड़ों की वस्तुओं का उत्पादन रोजगार के अवसर पैदा कर रहा है। इन कपड़ों के निर्माण में खादी का उपयोग किया जा रहा है।

इस आर्थिक उछाल का प्रभाव विभिन्न क्षेत्रों तक फैला हुआ है, जिसमें मिट्टी के दीये, रंगोली के रंग, सजावट के लिए फूल और रोशनी के लिए बिजली के सामान की बिक्री शामिल है।

x

Leave a Comment